Help - Search - Members - Calendar
Full Version: A Friendly Message For Hamaraforum Admin
Hamara Forums > General > Computing and Technology
Devdas
set view --> encoding --> unicode if you don't see devanaagari text.

ईन्टरनेट पर एक ही काम करने की अलग-अलग तकनीकें उपलब्ध है.

एक नई तकनीक सफ़ल हो रही है जिसका उपयोग यह समूह कर सकता है. मैंने यह संदेश इस तकनीक को ही आपके ध्यान मे लाने के लिए लिखा है.

अगर आप को ब्लागिंग के बारे मे पता हो तो आप ये जानते ही होंगे की aggregator softwares एक से ज्यादा ब्लाग को पढने के लिए प्रयोग किए जाते हैं इस के लिए ब्लागर syndication allow करता है. तो aggregator उपयोग कर्ता के pc पर होता है और वो जिस जिस ब्लाग को subscribe करता है वहां पर लिखे गए नए संदेश अपने आप उपयोग कर्ता के pc पर download किए जाते हैं - उसके चाहने पर.

अब एक नई तकनीक आई है जिसको podcasting बोलते है. इस तकनीक से आप text के साथ-साथ मीडिया फ़ाईले भी एकाधिक व्यक्ती के कंप्युटर पर भेज सकते हो बिना किसि मानवीय बटन दबाऊ मेहनत् के.

इस के लिए दो चीज़े जरूरी होंगी - आप को mp3 को podcast करना होगा और आपके सदस्यों को aggregator software का प्रयोग करना होगा. आपके सदस्यों को इस बात की चिंता नही रहेगी की कोई काम की फ़ाईल आपने सर्वर पे डाली और वो download करना छूट गई. बस फ़ाईल सही जगह अपलोड करना होगा!

वैसे तो यह बिन मान्गी सलाह है, मगर आप एक अच्छा काम कर रहे हैं सोचा आपको गूगल करने का मसाला दूं अगर पहले से पता ना हो.

दिलचस्पी हो तो सवाल कीजिएगा - मदद की कोशिश रहेगी!

तो सुनते- सुनाते रहिए सदाबहार तराने!
चलने दो मस्ति!!
laiq203
hi tell me more about that please in my id laiqahmed43@gmail.com
This is a "lo-fi" version of our main content. To view the full version with more information, formatting and images, please click here.
Invision Power Board © 2001-2018 Invision Power Services, Inc.