Help - Search - Members - Calendar
Full Version: Versatile Geniuses – Our Legends
Hamara Forums > Legends > Kishore Kumar
Pages: 1, 2, 3, 4, 5, 6, 7, 8, 9, 10, 11
musicman
Versatile Geniuses – Our Legends
Dear Doston,
I am (inspired by Humtum and Jhumroo Bhai) starting this topic to explore the greatness of legends who have given us so many songs to sing, listen, enjoy, relax and what not. I strongly believe that they all were great not only because they could sing well but also the mutual respect they had in their mind for each other. Not only that , they all were always appreciative of other’s good work, that is what made them great.

In this topic, we will be listing the song sung by these legends (Kishore da and other legends ( Rafi sahib, Mukeshji, Hemant da, Manna da etc.) based on similar themes and /or emotions.

The idea behind is to explore the songs sung by all legends vis-a-vis Kishore's rendition of the song's version or something similar. How the Music Directors used different voice to suit the different sequences and probably different actors too. For example Tum Bin Jaaon Kahan was portrayed on Bharat Bhushan (Kishore) and for Shashi it was Rafi. (Thanks HT Bhai)

This topic is not the place to compare these legends but to explore their versatility, range of singing and ability to generate emotions through singing (what made them great) and gain knowledge.

Members can also post write-ups, interesting stories and other materials about these legends, but please ensure that they are not politically motivated or generate bad taste.

For this topic we all should follow some ground rules,

(i) No uploads
(ii) No comparisons, who was better, who could sung better etc.
(iii) No bad feelings it is only to respect legends
(iv) Can quote some interesting stories about legends but no politics, no malice please

Taken from (http://www.mohdrafi.com/video-songs/some-rare-diamonds-of-rafi-saab-4.html), Courtesy Venkat Bhai ( Venkat bhai please don’t mind it)

Click to view attachment

I was amazed to know that Rafi Saab had lent his voice to Kishore da for following songs:
1.1956- Film:Bhagam Bhagh—MD: O.P.Nayyar—Rafi & Asha—“Hamhe Koi Gham Hai,Tumhe Koi Gham Hai, Mohabbat Kar, Zara Nahin Dar”
2.1956-Film:Bhagam Bhagh—MD:O.P.Nayyar—Rafi & Asha—“Maseeha Ban Ke—Chale Ho Kahan Kar Ke Zee Beqarar”
3. 1958—Film: Raagini—MD:O.P.Nayyar—Rafi—“Man Mora Banwara, Nis Din Gaaye Meet Milan Ke” 4.1959—Film:Shararat—MD:Shankar Jaikishan—Rafi—“Ajab Hai Daastan Teri Yeh Zindagi” (Fast) 5. 1959–The same “Ajab Hai Dastaan Teri Yeh Zindagi” (Slow)
6. 1972—Film:Pyaar Deewana—MD:Lala Sattar—Rafi—“Apni Aadat Hai Sab Ko Salaam Karna”

I request Jhumroo Bhai and HT Bhai, whose inspiration made this thread possible, to suggest a theme for Starting this topic. Please add some example also

Doston we will be changing the topic title as we change thems, The theme will be shown in Topic Description[color=#006600] Added today on 19/5/2008

Current Theme :

Holi
Songs Containing Hum Tum, Hamare Tumhare Humne Tunmne etc.
HumTum
Thanks Music bhai. smile.gif

Needless to say our legends have given us so many songs not just to listen and get entertained. There are times when we can build an imagination with the atmosphere they have built around the song.

Each song has a history and exploring and finding more about it keeps us not only interested but realize how much has gone into making that song.
Jhumroo
Great...I too agree. Its worthless to engage in petty discussions to prove the superiority of one over another. smile.gif
azad
Rules have been set...........Let us get started.
HumTum
QUOTE(azad @ May 17 2008, 05:23 PM) *

Azad bhai show the way. As per attendance register your name comes first. tongue1.gif wink.gif
azad
QUOTE(HumTum @ May 17 2008, 08:30 PM) *

Azad bhai show the way. As per attendance register your name comes first. tongue1.gif wink.gif
wacko.gif wink.gif blink.gif rolleyes.gif
HumTum
QUOTE(azad @ May 17 2008, 06:47 PM) *
QUOTE(HumTum @ May 17 2008, 08:30 PM) *

wacko.gif wink.gif blink.gif rolleyes.gif

Badalta hua chehra.. laugh.gif laugh.gif laugh.gif No excuses. Lead the way Sir ji. tongue1.gif
musicman
QUOTE(HumTum @ May 17 2008, 06:00 PM) *

Very well caught HT,
musicman
QUOTE(musicman @ May 17 2008, 09:19 PM) *

QUOTE(HumTum @ May 17 2008, 06:00 PM) *

Very well caught HT,

Azad Bhai now u have to show us the torch to start smile.gif
musicman
Dear HT,
Just sent u an email please reply.
desai2rn
Great topic. I am glad you set the rules upfront. Good luck

I can listen to Mukesh all day every day. But enjoy old classics of
Lata,Rafi, Maana Dey, KK Asha, Talat, and of course Saigal, CH Aatma etc a great deal and have alot of respect and admiration for thier god given gift and dedication.

I think we were blessed to have so much talent that produced timeless
music during golden era.

musicman
QUOTE(desai2rn @ May 19 2008, 08:28 PM) *

Lata,Rafi, Maana Dey, KK Asha, Talat, and of course Saigal, CH Aatma etc a great deal and have alot of respect and admiration for thier god given gift and dedication.

music during golden era.

Thanks desai2rn (Ramesh), U r right, hope u will be regularly visiting this topic, we will be starting theme based discussions shortly, hope to look for some good contributio from ur side on great Mukeshji
HumTum
QUOTE(musicman @ May 19 2008, 12:51 PM) *
Dear HT,

I just responded Music bhai. ohmy.gif
musicman
QUOTE(HumTum @ May 19 2008, 09:34 PM) *

Dear HT,

HT will be checking the mail shortly, will do as per ur advice
musicman
QUOTE(musicman @ May 19 2008, 09:43 PM) *

QUOTE(HumTum @ May 19 2008, 09:34 PM) *

Dear HT,

HT will be checking the mail shortly, will do as per ur advice

please check ur mail again.

HumTum
Yes I am. smile.gif I messaged you on the gchat and you went offline. ohmy.gif
Ajay Pandey
QUOTE(musicman @ May 19 2008, 11:53 AM) *

QUOTE(desai2rn @ May 19 2008, 08:28 PM) *

music during golden era.

Thanks desai2rn (Ramesh), U r right, hope u will be regularly visiting this topic, we will be starting theme based discussions shortly, hope to look for some good contributio from ur side on great Mukeshji

Same is true for me I can listen any Mukesh Ji song 20 times in a row. But I can listen any good song of Lata Ji, Kishor Da, Rafi Sahab, Asha Ji, Geeta Ji, Manna Da, Talat Sahab and Hemant Da and Suman Ji 20 times in a row.

Musicman sahab you are a Genius coming up such a good topic for this thread.

Recently I was hearing Lata Ji song "Nainonwali Ne haye Mera Dil Loota" from - "Mera Saya".
I am amazed by the way it was presented on screen. I would like this theme to be the part of this thread and discuss more on similar songs of other legends.

What theme can be more romantic when your wife is teaching you how to be romantic? Another effect was added by the pauses of the song and use of sher-o-shairy in the middle. You can also see trace of Punjabi folk dance "Gidhdha" in presentation of "Sadhana Ji".

Ajay
musicman
QUOTE(HumTum @ May 19 2008, 09:53 PM) *

Yes I am. smile.gif I messaged you on the gchat and you went offline. ohmy.gif

I am on gchat,
musicman
Ajay Ji thanks for the nice words, actually many people contributed in this, particularly, HumTUm, Jhumroo, and Azad bhai.
we will be starting this shortly today.
musicman
Doston,

Agar hum sab yuhi lucknowi andaz mein kaam karte rahe (pehle aap pehle
app) to gadi nikal jayegi. So let me make the first move and give a kick-start to this topic.
Dosti First Theme
Duniya mein sabse khubsoorat ahasas hai Dosti,( Kyon na hum is topic ki isi se shuruwat Karen). Jante hai kyon, kyonki baki sab riste to uparwala banata hain, dost hum khud banate hain (bollywood file se). Humare bollywood mein dosti ke upar bahut si filmen bani aur bahut si hit bhi hui. Bhaut si filmo ke title dosti ke upar hi rakhe gaye jaise, Dosti, Dost, Yaarana, Dostana etc. etc. (HT Bhai U can give a big list here). Agar film dosti title se nahi bhi thi tab bhi ek se jayada hero wali filmo mein dosti main theme ke roop mein rahi. Krishna TV serial (Ramanand Sagar Wala) ka ek dialogue yaad aata hain jisme Krishan Baghwan kahte hain, Dost Banane Mein Jaldi Na karo, kyonki dost banana aasan hain dosti nibhana mushkil, shayad isi ko lekar humari filmon mein dosti ke upar bahut se gane bane, jinme dost ke saath wada nibhane se lekar dost ke nazraz hone tak ke sabhi rang ke gane bane, jo humare legends ne gaye aur lagbhag sabhi hit rahen,

Jaise ki Yaarana mein Kishore Da ke Gane , Tere Jaisa Yaar Kahan (happy) and Bhole O Bhole (Ruthe Yaar ko Manana) Ya phir Dostanta mein (Bane Chahe Dushman Zamana Humara (Happy Rafi Da Ke Sath) and Mere Dost Kissa Ye Kya Ho Gaya (Rutha Yaar) ya phir Mukesh ji Ke saath Saat Ajube Is Duniya Mein (Dharamveer) and Dost Dost Na Raha (Sangam), Galatphami ke karan dosti mein Darar)[b], aur shole ka Ye Dosti Hum Nahi (Rafi Kishore) and Mannada ka famous Yaari Hai Iman Mera (Zanjeer). Aap bhi manage ke ye shabhi geet apne zamane ke super hit geet hain. To doston let us start with Dosti and list out songs sung by these versatile geniuses.

Let us rock buddies, bangdoos (Jhumroo bahi u shoted this) and all fans of our music
[color=#FF6600]
musicman
QUOTE(musicman @ May 19 2008, 10:02 PM) *

Ajay Ji thanks for the nice words, actually many people contributed in this, particularly, HumTUm, Jhumroo, and Azad bhai.
we will be starting this shortly today.

and forgot to add u are most welcome to contribute here
Ajay Pandey
Dosti Ke Rang - HFM Ke Sang

Yari Dosti was always part of HFM music.
Out innovators came up with many ways to describe Dosti.

Here are few colors.

Sharing woos to a friend
Sakhi Ri Mera man Ujade Tan Dole

Feel being away with friend
Koi Jab raah Na Paye Mere Sang Aaye

Guiding a friend
Aye Dost Mere Maine Duniya Dekhi Hai

Promising friendship foreever
Ye Dosti Hum Nahin Todenge
Saat Ajoobe Is Duniya Ke

Hurt by a friend
Dost Dost Naa Raha

Friendless
Hum Se Kiya Hai Sabne Dikhawa, Koi Hamara Yaar Nahin

When friend is his life
Yaari Hai Imaan mera Yaar Meri Zindagi
Teri Meri Yaari Mujhe Jaan Se Hai Pyari

Addressing everyone as friend
Yaar Hamari Baat Suno Aisa Ik Insaan Chuno

I want him to be desprate in need of my friendship and I get a chance to refuse.
Mere Dushman Too Meri Disti Ko Tarse

Friendship can be with streets and roads if "Someone" lives there
Meri Galiyon Se Logon Ki Yaari Badh Gayi

Singing for a friend
Tum Jo Hamare Meet Na Hote, Geet Ye Mere Geet Na Hote

You are drunk at a wrong time apologize to friends
Mujhko Yaaro Maaf Karna, Main Nashe Main Hoon

And list goes forever

Ajay
HumTum
Ajay bhai thanks for those lovely tracks under the dosti theme.

A few from me ---

Dost banke aayi ho dost ban ke hi rehena..

Antithesis of that song -- Kisise dosti karlo karoge pyaar tum humse.. tongue1.gif

What can you pair with this one? unsure.gif

Kahe ki dosti kahe ki yaari? Duniya ye duniya hai matlab ki maari
yaaron ki yaari numaayish hai sari..

azad
QUOTE(HumTum @ May 21 2008, 07:21 PM) *
What can you pair with this one? unsure.gif

Kahe ki dosti kahe ki yaari? Duniya ye duniya hai matlab ki maari
yaaron ki yaari numaayish hai sari..

How about this one to pair with Kahe ki dosti
Dekhi zamane ki yaari, bichhade sabhi baari baari...........

musicman
Thanks Ajayji, HT aand Azad Bhai for wonderful listings of songs, Missing Jhumroo Bhai a lot sad.gif , who can forget filmfare award winning (if I am correct) koi Jab Raha Na Paye. How to pair this one.
Jhumroo
QUOTE(musicman @ May 21 2008, 09:13 PM) *

Thanks Ajayji, HT aand Azad Bhai for wonderful listings of songs, Missing Jhumroo Bhai a lot sad.gif , who can forget filmfare award winning (if I am correct) koi Jab Raha Na Paye. How to pair this one.

Music bhai...am here only. rolleyes.gif Just listening to this song, & wondering, how KK has rendered his voice with so much simplicity...with a divine grace. smile.gif

"diye jalte hai, phool khilte hai
badi mushkil se, magar, duniya mein dost milte hai...
"
Marcilo
Ok, talking about Dosti and friendship. Freroz Khan used that to core in his blockbuster Qurbaani. Agreed Rajesh (FK) and Amar (VK) lacked charisma of Jai (AB) and Veru (Dharam), let's not get into that since Sholay is a cult movie, but basis of Qurbaani was friendship and giving it up for a friend.

Amar gives Qurbaani in the end for Rajesh. This entire thing was brilliantly encapsulated within one song, Aallah ko pyaari hai Qurbaani. Song clutches on to the theme of movie very well. What else can best describe movie title but "hoo do haathon ki dekho shaan … yeh allah hai yeh bagwaan.. yaari meri kehti hai .. yaar pe kar de sab qurbaan…. Qurbaani .. Qurbaani"

Song has shaded of slow paced qawalli to fast paced assertive message of friendship. Way to go, thanks to KA for this number
Marcilo
Forgot to add, voices were Kishore and Anwar
musicman
QUOTE(Jhumroo @ May 21 2008, 11:06 PM) *

Music bhai...am here only. rolleyes.gif Just listening to this song, & wondering, how KK has rendered his voice with so much simplicity...with a divine grace. smile.gif

"

Welcome back Jhumroo ji, you refered the right song, that is Why I was wondering "where r U" (Badi mushkil se magar duniya mein dost milte hain). dost one post a day form u is enough to stop me worrying about you laugh.gif laugh.gif promise me the same wink.gif
musicman
QUOTE(Marcilo @ May 22 2008, 01:37 AM) *

Forgot to add, voices were Kishore and Anwar

wonder ful marcilo, zazba for qurbani or nibahana of dosti ka farz is one of the utmost esstintial thins for maintaining dosti. I still remeber the song picturisedd on Rajesh Kaka in Anurodh, whwer vinod mehra is being operated and rajesh is singing (off cousre wonder ful voice of kishore da) Jab Dard Nahi tha sine mein (dost serously ill) Tba khak maza tha jeene mein (now I konw the meaning of dosti when there is a risk of loosing him) abke shayad hum bhi roae sawan ke mahine mein ( the mausam which is known for happiness and enjoyment may become a sad one if I loose my freind). so not seeing you all on HF makes me worry.
Jhumroo
QUOTE(musicman @ May 22 2008, 10:11 AM) *

"

Welcome back Jhumroo ji, you refered the right song, that is Why I was wondering "where r U" (Badi mushkil se magar duniya mein dost milte hain). dost one post a day form u is enough to stop me worrying about you laugh.gif laugh.gif promise me the same wink.gif

Will surely try to have one Music. happy.gif biggrin.gif
Marcilo
so not seeing you all on HF makes me worry.

I am around, just tad busy
musicman
QUOTE(Jhumroo @ May 22 2008, 01:01 PM) *

QUOTE(musicman @ May 22 2008, 10:11 AM) *

"

Will surely try to have one Music. happy.gif biggrin.gif

Thanks Jhumroo and Marcilo,
U have met minimum count requirement for today laugh.gif laugh.gif laugh.gif

musicman
Waiting for HT special on Dosti rolleyes.gif . Prepared some more theme titles, wil mail u wink.gif
HumTum
QUOTE(musicman @ May 23 2008, 09:58 AM) *
Waiting for HT special on Dosti rolleyes.gif . Prepared some more theme titles, wil mail u wink.gif

ohmy.gif Good jolly good.

HumTum
Musicbhai --- I am going to list the songs that have dost or dosti or yaar or yaari and then we can sift out the ones we need to focus on. huh.gif
musicman
That will be wonderful HT smile.gif smile.gif
HumTum
QUOTE(musicman @ May 24 2008, 07:19 AM) *
That will be wonderful HT smile.gif smile.gif

I found that would be easier, b'cos I am going crazy trying to locate them in any other effective method. laugh.gif laugh.gif laugh.gif rotate1.gif
musicman
Please stop rolling else the list will be ulta pulta laugh.gif laugh.gif
Jhumroo
Here are few songs which are coming to my mind right now:

Ye Dosti Hum Nahi Todenge (Couldn't think of any song better than this...so putting it right on the top)
Tere Jaisa Yaar Kahan
Mere Naseeb Mein Ae Dost
Wo Ek Dost Jo Mujhko
Barson Purana Ye Yaarana
Salamat Rahe Dostana Humara
Diye Jalte hai, Phool Khilte Hai
Asli Kya Hai...Kyu Biradar, Haan Haan Brother
Aye Yaar Sun Yaari Teri
Ek Rasta Do Rahi
Ek Ek Ho Jaye Phir Ghar Chale Jana
Nazar Lage Na Saathiyon
Yaar Humari Baat Suno
Yunhi Gaate Raho
Chal Chal Chal Mere Saathi
Bhole O Bhole
Doston Saathiyon Meharbano
Doston Ko Salaam...Rocky Mera Naam
Sa Re Ga Ma...Geet Pehle Bana Tha
Na Hasna Mere Gham Pe

These are some songs, in which friendship is highlighted in some form or other. I want to name one more song, which KK usually used to address to the people before the start of any show..."Pyaare Bondhuon Sangeet Premiyon...". If am gone anywhere wrong, plz. oblige. Now, lets wait for the ultimate list from HT. smile.gif

Regards
musicman
QUOTE(Jhumroo @ May 24 2008, 09:30 AM) *

Here are few songs which are coming to my mind right now:

Ye Dosti Hum Nahi Todenge (Couldn't think of any song better than this...so putting it right on the top)
Tere Jaisa Yaar Kahan
Mere Naseeb Mein Ae Dost
Wo Ek Dost Jo Mujhko
Barson Purana Ye Yaarana
Salamat Rahe Dostana Humara
Diye Jalte hai, Phool Khilte Hai
Asli Kya Hai...Kyu Biradar, Haan Haan Brother
Aye Yaar Sun Yaari Teri
Ek Rasta Do Rahi
Ek Ek Ho Jaye Phir Ghar Chale Jana
Nazar Lage Na Saathiyon
Yaar Humari Baat Suno
Yunhi Gaate Raho
Chal Chal Chal Mere Saathi
Bhole O Bhole
Doston Saathiyon Meharbano
Doston Ko Salaam...Rocky Mera Naam
Sa Re Ga Ma...Geet Pehle Bana Tha
Na Hasna Mere Gham Pe

These are some songs, in which friendship is highlighted in some form or other. I want to name one more song, which KK usually used to address to the people before the start of any show..."Pyaare Bondhuon Sangeet Premiyon...". If am gone anywhere wrong, plz. oblige. Now, lets wait for the ultimate list from HT. smile.gif

Regards

There can't be anything wrong Jhumroo bahi ye to dosti ka safar hai smile.gif , I can add few for u all smile.gif
Ae Yaar Sun Yaari Teri,
Dost Banke Aaye ho Dost Banke hi rahna
Tumko khus dekhkar main bahut khus hua (do dost ek dusre ke liye balidan karne ki kosis mein)
Mere yaar ye din ho mubarak tumhe
Jane Bahar yarro ka yaar

Off course we can extend our discussion once HT bhai provides looooooooooooooooooooooooo.............ng list wink.gif
HumTum
Music bhai aap ne kyun kaha loooooooooooooooooooooooong list. ninja.gif How are we going to sort this one out? hairpull.gif I found 110 odd songs with dost, dosti, yaar, yaari, yaaron, doston words in them.

Parivar (old) --- Kunwein mein kood ke
Pyar kiya jaa --- Din jawaani ke chaar yaar
Do raaste --- Khiza ke phool, mere naseeb mein
Aansoo aur muskaan ---Guni jano re bhakth jano
Bandagi --- Wah wah mere yaar zulf mein phool
Ek baar muskura do ---Roop tera aisa darpan mein na
Mere jeevan saathi ---Diwana le ke aaya hai dil ka tarana
Parichay --- Musafir hoon yaaron
Wafaa --- Aankhon se yaar jo pilayi
Banarasi babu --- Arre mere yaar-hamara naam
Double cross --- Ab to yehi..dekho hum dono ki yaari 2
Kahani kismat ki ---Duniya mujhse keheti hai peena chhod de
Nafrat --- He rah mein kaliya khilake yaar
Namak haraam --- Diye jalte hain phool khilte hai
Namak haraam --- Main shayar badnaam
Aap ki kasam --- Zindagi ke safar mein guzar
Prem shastra --- Doston mere kisse ho gaye khatm
Roti --- Yaar hamari baat suno .
Aakraman --- Fauji gaya jaipur gaaon mein
Dharam karam --- Nahi samjhi re tu.baat thi yaar ek bair ki
Sholay --- Tu ne yeh kya kiya - yeh dosti 2
Aaj ka mahatma --- Yaad hai din yaar se milane ki
Harfan maula --- Mehfil bhi hum sajayeapan to yaari mein
Hera pheri --- Dushman na kare, barson purana
Kabhi kabhie --- Oye pyar kar liya to kya
Khan dost --- Yeh dosti yaari mohabbatkaahe ki dosti
Mahachor --- Bure kaamon ka.. Mera naam yaaron
Anand ashram --- Rahi naye naye rasta naya naya
Anurodh --- Aate jaate khoobsurat .
Yaaron ka yaar --- Main yaaron ka hoon yaar
Anpadh --- Nagme gao kaliyan barsaao yaaron ke milan
Jaanebahar --- Jaane-e-bahaar yaaron ka yaar
Khandaan --- Yaaron aao khushi manao
Lahu ke do rang --- Muskurata huya mera yaar
Do aur do paanch ---Meri zindagi ne mujhpe
Dostana --- Bahut khubsurat jawaan ek ladki
Neeyat --- Tu ne apni jaan..hum teeno ki woh yaari 2
Fifty fifty --- Jhumo nacho...jaane do mujhe yaaron
Rocky --- Bachaao aao mere yaaron aayo
Rocky --- Doston ko salaam dushmano ko
Shakka --- Sun mere yaar duniya wale apne bade
Yaarana --- Tere jaisa yaar kahan kahan aisa yarana
Yaarana --- Bhole o bhole
Yaarana --- Tu rutha dil tuta
Bemisaal --- Haye..kisi baat par main kisi se
Jeena hai pyar mein ---Pyar ka diwaana hoon main yaaron 1
Nastik --- Dil pe dilbar ki yaaron hukumat rahe
Inquilaab --- Abhimanyu chakravuh mein phans
Laila --- Doston ki haqeeqat jo hum pe khuli
Sitamgar --- Hum kitne nadaan thay yaaron
Surkhiyaan --- Woh ek dost jo mujhko khuda sa
Zabardast --- Jab chaha yaara tumne aankhon se mara
Inaam dus haazar ---Jaane bhi do yaar chhodo inkaar
Marte dam tak --- Naam se kya lena mera kaam dekho yaaro
Aakarshan --- O mere yaar o mere pyar tujhse mil ke
Shahenshah --- Andheri raaton mein sunsan raho par
Hansate rehna --- Yaaro chhoro yeh saare gham
Pyar to hona hi tha ---Bhale jaan jaaye na chhodenge yaari
Sahara --- Doston saathiyon meherbaano
Sharaabi --- Ae jahan chaar yaar mil jayen wahi
Commander --- Mere yaar bina pyar bina mere yaar
Double cross --- Dekho hum dono ki yaari ko kya
Chaalu mera naam ---Yaara tu..maan ya na maan yeh cheez hai
Avtaar --- Yaaron utho chalo bhaago daudo
Sholay --- Yeh dosti hum nahi todenge
Anadi --- Theek hai yaar...hum to ek anari
Geraftaar --- Ajmara fateh..yaaron pe kurbaan hone
Bhagam bhaag --- Bhagu, kishu..chhor chale pyare duniya ko
Aap ke diwaane --- Tumko khush dekh kar main bahut
Aap to aise na thay ---Khuda hi judah kare to kare
Dostana --- Bane chahe dushman - 1
Ram balram --- Ek raasta aa ha aa ha do raahi
Swayamvar --- Ek mahal ma chham chham karti
Waqt ki deewar --- Ae yaar teri yaari mujhe jaan se
Kaash --- O yaara tu pyaaro se hai pyaara
Aahuti --- Naukri sau ki hazaar ki keemat nahi hoti
Teen devian --- Arre yaar meri tum bhi ho ghazab
Shrimanji --- Pahloo mein yaar ho to kis baat ki kami
Jawani diwani --- Agar saaz chheda taraane banenge
Nafrat --- Mere yaar dildar jo no hota tera pyar
Daulat ke dushman/paanch dushman ---Hum to hain sabke yaar
Dil deewana --- Kisise dosti karlo karoge pyar tum humse
Madhosh --- Kasam khaao tum ek baar mere yaar
Bundalbaaz --- Ho kya huaa yaaron garibi ke hum paale
Chhailla babu --- O yaar dildaar tujhe kaisa chahiye
Hum kisise kam nahi --- Hamko to yaara teri yaari jaan se pyari
Yuvraaj --- Mere yaaron zara munh udhar pher lo
Ram balram --- Yaar ki khabar mil gayi pyar ki nazar mil
Krodhi --- Ladki waalon...ladki tumhari kunwari
Aan aur shaan --- Sheheri babu hai mera yaar
Nauker biwi ka --- Yaar mila o shava pyar mila o shava
Hum dono --- Ue tauba..tu lajawaab bemisaal dilbar yaar
Ma (old) --- Yaaron manao..maan gai mehbooba
Aap aaye bahar aayi ---Tum ko bhi to aisa bhi kuchh hota hoga
Dushman --- Maine dekha tune dekha isne dekha usne
Sholay --- Chalo saheli...holi ke din dil khil jaate hai
Charas --- Goodnight..kal ki haseen mulakaat ke liye
Dharam veer --- Hum banjaron ki baat mat poocho ji
Saawan ke geet --- Tumse milke dilbar yaar hum to lut gaye
Trishul --- O kabhi kasme natode.. Jo ho yaar apna
Choron ki baraat --- Haaye haaye teri meri dosti ho gayi
Biwi o biwi --- Yaar mile...ek nahi do nahi sau sau baar
Mashaal --- Mujhe tum yaad karna aur mujhko yaad
Ulta seedha --- Yaar ki gali din bahar ka haaye
Call girl --- Hey come dance..jawaani mere yaara
Bandie --- Jise yaar ka sachcha saathi mile
Satyakam --- Hu buappa..zindagi hain kya bolo
Aap ke diwaane --- Mere dil mein jo hota hai
Neeyat --- Hum teeno ki woh yaari 1
Anand aur anand --- Ho vaadon ki sham aayi yaaron ke naam
Samraat --- Kyon ram..teri meri yaari.panja chhakka

musicman
HT Bhai,
110 in any case is a lo.............................................................ng list.
If we first take out the songs which are for love couples and only focus on songs which are focussed on freinds, how many will we be left with.

musicman
HT Bhai,
110 in any case is a lo.............................................................ng list.
If we first take out the songs which are for love couples and only focus on songs which are focussed on freinds, how many will we be left with.
By the way have u seen my mail
HumTum
QUOTE(musicman @ May 24 2008, 10:58 PM) *
HT Bhai,
By the way have u seen my mail

blink.gif And that is not going to be easy!
musicman
Doston,
I tried to collect all the songs listed so far on Dosti/Yaari, A total of 134 songs are listed as under, please find if I have missed some song,

1. Aankhon se yaar jo pilayi
2. Aate jaate khoobsurat
3. Ab to yehi..dekho hum dono ki yaari 2
4. Abhimanyu chakravuh mein phans
5. Ae jahan chaar yaar mil jayen wahi
6. Ae Yaar Sun Yaari Teri,
7. Ae yaar teri yaari mujhe jaan se
8. Agar saaz chheda taraane banenge
9. Ajmara fateh..yaaron pe kurbaan hone
10. Andheri raaton mein sunsan raho par
11. Arre mere yaar-hamara naam
12. Arre yaar meri tum bhi ho ghazab
13. Asli Kya Hai...Kyu Biradar, Haan Haan Brother
14. Aye Dost Mere Maine Duniya Dekhi Hai
15. Bachaao aao mere yaaron aayo
16. Bahut khubsurat jawaan ek ladki
17. Bane chahe dushman
18. Barson Purana Ye Yaarana
19. Bhagu, kishu..chhor chale pyare duniya ko
20. Bhale jaan jaaye na chhodenge yaari
21. Bhole o bhole
22. Bure kaamon ka.. Mera naam yaaron
23. Chal Chal Chal Mere Saathi
24. Chalo saheli...holi ke din dil khil jaate hai
25. Dekhi zamane ki yaari, bichhade sabhi baari baari
26. Dekho hum dono ki yaari ko kya
27. Dil pe dilbar ki yaaron hukumat rahe
28. Din jawaani ke chaar yaar
29. Diwana le ke aaya hai dil ka tarana
30. Diye Jalte hai, Phool Khilte Hai
31. Dost Banke Aaye ho Dost Banke hi rahn
32. Doston ki haqeeqat jo hum pe khuli
33. Doston Ko Salaam...Rocky Mera Naam
34. Doston mere kisse ho gaye khatm
35. Doston Saathiyon Meharbano
36. Duniya mujhse keheti hai peena chhod de
37. Dushman na kare, barson purana
38. Ek Ek Ho Jaye Phir Ghar Chale Jana
39. Ek mahal ma chham chham karti
40. Ek raasta aa ha aa ha do raahi
41. Fauji gaya jaipur gaaon mein
42. Goodnight..kal ki haseen mulakaat ke liye
43. Guni jano re bhakth jano
44. Haaye haaye teri meri dosti ho gayi
45. Hamko to yaara teri yaari jaan se pyar
46. Haye..kisi baat par main kisi se
47. He rah mein kaliya khilake yaar
48. Hey come dance..jawaani mere yaara
49. ho kya huaa yaaron garibi ke hum pale
50. Ho vaadon ki sham aayi yaaron ke naam
51. Hu buappa..zindagi hain kya bolo
52. Hum banjaron ki baat mat poocho ji
53. Hum kitne nadaan thay yaaron
54. Hum Se Kiya Hai Sabne Dikhawa, Koi Hamara Yaar Nahin
55. Hum teeno ki woh yaari 1
56. Hum to hain sabke yaar
57. Jaane bhi do yaar chhodo inkaar
58. Jaane-e-bahaar yaaron ka yaar
59. Jab chaha yaara tumne aankhon se mara
60. Jhumo nacho...jaane do mujhe yaaron
61. Jise yaar ka sachcha saathi mile
62. Kahe ki dosti kahe ki yaari? Duniya ye duniya hai matlab ki maari
63. Kasam khaao tum ek baar mere yaar
64. Khiza ke phool, mere naseeb mein
65. Khuda hi judah kare to kare
66. Kisise dosti karlo karoge pyaar tum humse
67. Koi Jab raah Na Paye Mere Sang Aaye
68. Kunwein mein kood ke
69. Kyon ram..teri meri yaari.panja chhakka
70. Ladki waalon...ladki tumhari kunwari
71. Main shayar badnaam
72. Main yaaron ka hoon yaar
73. Maine dekha tune dekha isne dekha usne
74. Mehfil bhi hum sajayeapan to yaari mein
75. Mere dil mein jo hota hai
76. Mere Dost Kissa Ye Kya Ho Gaye
77. Mere Dushman Too Meri Disti Ko Tarse
78. Mere Naseeb Mein Ae Dost
79. Mere yaar bina pyar bina mere yaar
80. Mere yaar dildar jo no hota tera pyar
81. Mere yaar ye din ho mubarak tumhe
82. Mere yaaron zara munh udhar pher lo
83. Meri Galiyon Se Logon Ki Yaari Badh Gayi
84. Meri zindagi ne mujhpe
85. Mujhe tum yaad karna aur mujhko yaad
86. Mujhko Yaaro Maaf Karna, Main Nashe Main Hoon
87. Musafir hoon yaaron
88. Muskurata huya mera yaar
89. Na Hasna Mere Gham Pe
90. Naam se kya lena mera kaam dekho yaaro
91. Nagme gao kaliyan barsaao yaaron ke Milan
92. Nahi samjhi re tu.baat thi yaar ek bair ki
93. Naukri sau ki hazaar ki keemat nahi hoti
94. Nazar Lage Na Saathiyo
• kabhi kasme natode.. Jo ho yaar apna
• mere yaar o mere pyar tujhse mil ke
• yaar dildaar tujhe kaisa chahiye
• yaara tu pyaaro se hai pyaara
95. Oye pyar kar liya to kya
96. Pahloo mein yaar ho to kis baat ki kami
97. Pyar ka diwaana hoon main yaaron
98. Rahi naye naye rasta naya naya
99. Roop tera aisa darpan mein na
100. Sa Re Ga Ma...Geet Pehle Bana Tha
101. Saat Ajoobe Is Duniya Ke
102. Salamat Rahe Dostana Humara
103. Sheheri babu hai mera yaar
104. Sun mere yaar duniya wale apne bade
105. Tere jaisa yaar kahan kahan aisa yarana
106. Teri Meri Yaari Mujhe Jaan Se Hai Pyar
107. Theek hai yaar...hum to ek anari
108. Tu ne yeh kya kiya - yeh dosti 2
109. Tu rutha dil tuta
110. Tum Jo Hamare Meet Na Hote, Geet Ye Mere Geet Na Hote
111. Tum ko bhi to aisa bhi kuchh hota hoga
112. Tumko khus dekhkar main bahut khus hua
113. Tumse milke dilbar yaar hum to lut gaye
114. Ue tauba..tu lajawaab bemisaal dilbar yaar
115. Wah wah mere yaar zulf mein phool
116. Wo Ek Dost Jo Mujhko
117. Yaad hai din yaar se milane ki
118. Yaar hamari baat suno
119. Yaar ki gali din bahar ka haaye
120. Yaar ki khabar mil gayi pyar ki nazar
121. Yaar mila o shava pyar mila o shava
122. Yaar mile...ek nahi do nahi sau sau baar
123. yaar pe kar de sab qurbaan…. Qurbaani .. Qurbaani
124. Yaara tu..maan ya na maan yeh cheez hai
125. Yaari Hai Imaan mera Yaar Meri Zindagi
126. Yaaro chhoro yeh saare gham
127. Yaaron aao khushi manao
128. yaaron ki yaari numaayish hai sari
129. Yaaron manao..maan gai mehbooba
130. Yaaron utho chalo bhaago daudo
131. Ye Dosti Hum Nahin Todenge
132. Yeh dosti yaari mohabbatkaahe ki dosti
133. Yunhi Gaate Raho
134. Zindagi ke safar mein guzar
Now I will try to sort out the songs based only on dosti/yaari theme.
musicman
Dear Doston,
I tried to list out the songs based on Dosti/Yaari only, please correct the list if you find something missing, there are 54 songs, with four songs (in bold added),
1. Ab to yehi..dekho hum dono ki yaari 2
2. Ae jahan chaar yaar mil jayen wahi
3. Ae Yaar Sun Yaari Teri,
4. Ajmara fateh..yaaron pe kurbaan hone
5. Asli Kya Hai...Kyu Biradar, Haan Haan Brother
6. Aye Dost Mere Maine Duniya Dekhi Hai
7. Bane chahe dushman – 1
8. Barson Purana Ye Yaarana
9. Bhagu, kishu..chhor chale pyare duniya ko
10. Bhale jaan jaaye na chhodenge yaari
11. Bhole o bhole
12. Dekhi zamane ki yaari, bichhade sabhi baari baari.........
13. Diye jalte hain phool khilte hai
14. Doston saathiyon meherbaano
15. Doston Se Pyuar Kiya Dushmano Se Badla
16. Doston Se Dosti Dushmano Se Dushmani – Elan E Jung

17. Dushman na kare, barson purana
18. Ek Ek Ho Jaye Phir Ghar Chale Jana
19. Ek raasta aa ha aa ha do raahi
20. Fauji gaya jaipur gaaon mein
21. Guni jano re bhakth jano
22. Haye..kisi baat par main kisi se
23. Ho vaadon ki sham aayi yaaron ke naam
24. Hu buappa..zindagi hain kya bolo
25. Hum teeno ki woh yaari 1
26. Hum to hain sabke yaar
27. Jaane-e-bahaar yaaron ka yaar
28. Kahe ki dosti kahe ki yaari? Duniya ye duniya hai matlab ki maari
29. Khuda Doti Ko Nazar Na Lage _ yaar kasam
30. Koi Jab raah Na Paye Mere Sang Aaye
31. Kyon ram..teri meri yaari.panja chhakka
32. Main shayar badnaam
33. Main yaaron ka hoon yaar
34. Mere Dost Kissa Ye Kya Ho Gaya
35. Mere yaar ye din ho mubarak tumhe
36. Mere yaaron zara munh udhar pher lo
37. Na Hasna Mere Gham Pe
38. Saat Ajoobe Is Duniya Ke
39. Sun mere yaar duniya wale apne ba
40. Tere jaisa yaar kahan kahan aisa yaran
41. Teri Meri Yaari Mujhe Jaan Se Hai Pyari
42. Tu ne yeh kya kiya - yeh dosti 2
43. Tu rutha dil tuta
44. Tumko khush dekh kar main bahut
45. Yaar ki khabar mil gayi pyar ki nazar mil
46. yaar pe kar de sab qurbaan…. Qurbaani .. Qurbaani
47. Yaari Hai Imaan mera Yaar Meri Zindagi
48. Yaaro chhoro yeh saare gham
49. Yaaron aao khushi manao
50. Yaara Dildar Mera Dil Karta
51. yaaron ki yaari numaayish hai sari.
52. Ye Dosti Hum Nahin Todenge
53. Yeh dosti yaari mohabbat kaahe ki dosti
54. Yunhi Gaate Raho
Now I wil try to list songs sung by Kishore da and other legends seperately.
musicman
Dear Doston,
Out of these 51 (3 more songs removed from above list) songs I found 36 songs in which Kishore Da has rendered his voice either alone or along with other singers
Kishore Da (include songs with other singers too)
1. Ab to yehi..dekho hum dono ki yaari 2
2. Ae jahan chaar yaar mil jayen wahi
3. Ajmara fateh..yaaron pe kurbaan hone
4. Asli Kya Hai...Kyu Biradar, Haan Haan Brother
5. Bane chahe dushman – 1
6. Barson Purana Ye Yaarana
7. Bhagu, kishu..chhor chale pyare duniya ko
8. Bhale jaan jaaye na chhodenge yaari
9. Bhole o bhole
10. Diye jalte hain phool khilte hai
11. Dushman na kare Dost ne wo kaam kar diya
12. Ek Ek Ho Jaye Phir Ghar Chale Jana
13. Ek raasta aa ha aa ha do raahi
14. Fauji gaya jaipur gaaon mein
15. Guni jano re bhakth jano
16. Haye..kisi baat par main kisi se
17. Hu buappa..zindagi hain kya bolo
18. Hum teeno ki woh yaari 1
19. Jaane-e-bahaar yaaron ka yaar
20. Kahe ki dosti kahe ki yaari? Duniya ye duniya hai matlab ki maari
21. Kyon ram..teri meri yaari.panja chhakka
22. Main shayar badnaam
23. Main yaaron ka hoon yaar
24. Na Hasna Mere Gham Pe
25. Sun mere yaar duniya wale apne ba
26. Tere jaisa yaar kahan kahan aisa yaran
27. Tu ne yeh kya kiya - yeh dosti 2
28. Tu rutha dil tuta
29. Tumko khush dekh kar main bahut
30. Yaar ki khabar mil gayi pyar ki nazar mil
31. yaar pe kar de sab qurbaan…. Qurbaani .. Qurbaani
32. Yaaron aao khushi manao
33. yaaron ki yaari numaayish hai sari.
34. Ye Dosti Hum Nahin Todenge
35. Yeh dosti yaari mohabbat kaahe ki dosti
36. Yunhi Gaate Raho
and there are 15 songs sung by other legends/singers
1. Aye Dost Mere Maine Duniya Dekhi Hai
2. Ae Yaar Sun Yaari Teri,
3. Doston Se Pyar Kiya Dushmano Se Badla
4. Dekhi zamane ki yaari, bichhade sabhi baari baari.........
5. Dost Dost Na raha
6. Doston saathiyon meherbaano
7. Doston Se Dosti Dushmano Se Dushmani
8. Khuda Dosti Ko Nazar Na Lage
9. Koi Jab raah Na Paye Mere Sang Aaye
10. Mere yaar ye din ho mubarak tumhe
11. Mere Dost Kissa Ye Kya Ho Gaya
12. Saat Ajoobe Is Duniya Ke
13. Yaara Dildar Mera Dil Karta
14. Yaari Hai Imaan mera Yaar Meri Zindagi
15. Yaaro chhoro yeh saare gham
Now please add songs that are missing accordingly till we complete all the songs on dosti or we start not to get any other songs for some time.
Thanks
Jhumroo
Great job. smile.gif Soooooooooooooooooooooooo loooooooooooooooong list. wacko.gif
Marcilo
14. Fauji gaya jaipur gaaon mein

What song is this? can you please name the movie? unsure.gif
This is a "lo-fi" version of our main content. To view the full version with more information, formatting and images, please click here.
Invision Power Board © 2001-2024 Invision Power Services, Inc.